Lok Sabha Result 2024: जयशंकर ने PM मोदी को बधाई दी, कहा- आपका नेतृत्व भारत को विश्वगुरु बनाएगा

1 min read

एनडीए को लगातार तीसरी बार बहुमत मिलने पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बधाई दी है। उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में देश के लोगों के जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है और दुनिया में भारत का डंका बजा है। एनडीए की जीत पर दुनिया भर से प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं मिल रही हैं।

एनडीए के बहुमत पाने पर विदेश मंत्री एस जय शंकर ने प्रधानमंत्री मोदी को बधाई दी है। उन्होंने कहा, ‘मुझे पूरा विश्वास है कि आपका नेतृत्व भारत को विश्वगुरु बनाने के लिए फिर से आगे बढ़ाएगा।’

एस जय शंकर ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व वाली सरकार में देश के लोगों का जीवन बेहतर हुआ है। इसके साथ ही भारत का कद भी दुनिया में काफी बढ़ा है।

विदेश मंत्री ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री को बधाई दी

एस जय शंकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रधानमंत्री मोदी को बहुमत के साथ एनडीए का नेता चुने जाने पर बहुत बधाई। आपके नेतृत्व में देश के लोगों के जीवन में अभूतपूर्व परिवर्तन हुआ है और पूरी दुनिया में भारत का सम्मान भी बढ़ा है। मुझे पूरा विश्वास है कि आपके नेतृत्व में भारत विश्वगुरु बनने की ओर अग्रसर होगा।’

दुनियाभर से प्रधानमंत्री को बधाई मिल रही है

लगातार तीसरी बार एनडीए को लोकसभा चुनाव में जीत के बाद दुनियाभर से प्रधानमंत्री मोदी को बधाई मिल रही है। मालदीव सहित कई पड़ोसी देशों के अलावा इस्राइल, यूक्रेन और इटली से भी प्रधानमंत्री मोदी को शुभकामनाएं मिली हैं।

NDA के 21 नेताओं हस्ताक्षर करके मोदी को गठबंधन का नेता स्वीकार किया

एक दिन पहले ही एनडीए ने सर्वसम्मिति से नरेंद्र मोदी को अपना नेता मान लिया है। नई दिल्ली में बुधवार को हुई बैठक में एनडीए के 21 नेताओं ने एक पत्र पर हस्ताक्षर करके मोदी को अपना नेता स्वीकृत किया है। जिससे नरेंद्र मोदी के एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है। बैठक में सभी नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले 10 सालों में उनके कार्यकाल और देश में विकास कार्यों के लिए उन्हें बधाई भी दी है।

भारत निर्वाचन आयोग ने मंगलवार को लोकसभा 2024 के चुनाव परिणाम को घोषित किया। जिसमें भाजपा को सबसे ज्यादा 240 सीटें और इसके बाद 99 सीटों के साथ कांग्रेस दूसरे नंबर पर रही। हालांकि पिछली बार की अपेक्षा इस बार के चुनाव में भाजपा को 32 सीटों का नुकसान हुआ है। 2014 के बाद ऐसा पहली बार हुआ जब भाजपा को पूर्ण बहुमत नहीं मिली है।

Copyright, Uttarakhand First,Design & Develop by Manish Naithani 9084358715 ©2023 All rights reserved. | Newsphere by AF themes.