Uttarakhand: 38वें राष्ट्रीय खेलों के प्रबंधन के लिए बनेगा पोर्टल और मोबाइल एप, समिति की बैठक में चर्चा

1 min read

खेलों की तैयारियों को लेकर उच्चाधिकार समिति की बैठक हुई। पीडब्ल्यूडी के मुख्य अभियंता नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए गए।

38th National Games Portal and mobile app will be made for the management of Games Uttarakhand News in hindi

उत्तराखंड में 38वें राष्ट्रीय खेलों के सफल आयोजन और प्रबंधन के लिए एकीकृत स्पोट्र्स पोर्टल और एप डेवलप करने के साथ-साथ स्पोट्र्स प्रोजेक्ट मैनेजमेंट यूनिट स्थापित की जाएगी। यह फैसला खेलों के आयोजन से संबंधित उच्चाधिकार समिति की बैठक में लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने की। प्रतियोगिताएं देहरादून, हल्द्वानी, रुद्रपुर, हरिद्वार, टिहरी और पिथौरागढ़ में होनी हैं। जहां आयोजन स्थलों, स्टेडियम व खेल परिसरों के आसपास की सड़कों के नेटवर्क को मजबूत करने के लिए लोक निर्माण विभाग के चीफ इंजीनियर को नोडल अधिकारी नियुक्त करने के संबंध में निर्देश दिए गए।

मैदानों के लिए बुनियादी ढांचे के विकास व मरम्मत कार्यों पर रिपोर्ट
मुख्य सचिव ने राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेने जा रहे प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए विशेष प्रशिक्षण शिविरों के आयोजन में गुजरात एवं केरल राज्यों के मॉडल का अध्ययन करने पर चर्चा की। बैठक के दौरान खेलों के आयोजन के बीच सुरक्षा, कानून व्यवस्था, सांस्कृतिक कार्यक्रमों के आयोजन, नेशनल गेम्स के संबंध में प्रचार-प्रसार व जन जागरूकता के लिए भी नोडल अधिकारी नामित करने पर चर्चा हुई।

मुख्य सचिव ने आईस रिंक, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, टेनिस कोर्ट और घुड़सवारी के मैदानों के लिए बुनियादी ढांचे के विकास व मरम्मत कार्यों पर रिपोर्ट ली। बैठक में डीजीपी अभिनव कुमार, अपर मुख्य सचिव आनंद बर्धन, प्रमुख सचिव रमेश सुधांशु, विशेष सचिव अमित सिन्हा, सचिव शैलेश बगौली समेत खेल विभाग व अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे |

Copyright, Uttarakhand First,Design & Develop by Manish Naithani 9084358715 ©2023 All rights reserved. | Newsphere by AF themes.