Almora: व्यापारी की कनपटी पर ताना तमंचा…फिर पीटा, नगर में तोड़फोड़ कर मचाया उत्पात; युवकों ने फैलाइ अराजकता

1 min read

अल्मोड़ा नगर में कुछ युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। एक दुकान से घर लौट रहे व्यापारी की कनपटी पर तमंचा तानते हुए उसे बुरी तरह पीट दिया। वहीं राह चलते युवक पर की जमकर पिटाई कर दी तो एक बार में पहुंचकर दो लोगों को पीट दिया।

Youths beat businessman by pointing gun in almora

अल्मोड़ा नगर में कुछ युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। एक दुकान से घर लौट रहे व्यापारी की कनपटी पर तमंचा तानते हुए उसे बुरी तरह पीट दिया। वहीं राह चलते युवक पर की जमकर पिटाई कर दी तो एक बार में पहुंचकर दो लोगों को पीट दिया। एक धार्मिक स्थल पर पहुंचकर उसके आसपास रह रहे लोगों को जान से मारने की धमकी देते हुए तोड़फोड़ की। इन घटनाओं से पूरे नगर के लोग दहशत में रहे। दूसरे दिन लोगों ने कोतवाली पहुंचकर हंगामा काटा तो हरकत में आई पुलिस ने कुछ युवकों पर केस दर्ज कर छह ज्ञात युवकों को गिरफ्तार किया जबकि कुछ अज्ञात युवकों की खोजबीन में जुटी है।

नगर भर शनिवार देर रात कुछ युवकों ने जमकर उत्पात मचाया। खजांची मोहल्ले में दुकान से घर लौट रहे व्यापारी दीपक वर्मा की कनपटी पर तमंचा तान दिया और उसे घेरकर उसकी जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद युवक कारखाना बाजार पहुंचे और स्थानीय युवक हर्षित तिवारी को घेरकर उसे बुरी तरह पीट दिया। नगर से दो किमी दूर एनटीडी पहुंचकर दो लोगों की जमकर धुनाई कर दी। युवक इसके बाद भी शांत नहीं हुए और फिर से कारखाना बाजार पहुंचकर एक धार्मिक स्थल और उसके आसपास भवनों में तोड़फोड़ करते हुए लोगों को बाहर निकलने पर जान से मारने की धमकी दी। ऐसे में लोग उनके खौफ से बाहर नहीं निकले और घरों में दुबके रहे।

युवक बाइक और स्कूटी से गालीगलौज करते हुए नगर की गलियों और सड़कों पर फर्राटा भरते रहे और पुलिस सोती रही। दूसरे दिन पीड़ितों के साथ एक समुदाय के लोग जुलूस निकालते हुए कोतवाली पहुंचे और आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। बाद में लोग एसएसपी कार्यालय पहुंचे और न्याय की गुहार लगाई। लोगों के आक्रोश को देखते हुए हरकत में आई पुलिस ने नगर निवासी तपन साह, हिमांशु बिष्ट, शिवम कुमार के साथ ही तीन नाबालिग सहित छह ज्ञात आरोपियों के साथ ही अन्य अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार किया। लोगों ने चेतावनी दी कि यदि सभी आरोपियों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई नहीं हुई तो वे आंदोलन करेंगे। इस घटना से पूरे क्षेत्र में दहशत है।

सोती रही पुलिस, दहशत में रहे लोग
युवकों के उत्पात फैलाने की सूचना पीड़ितों ने पुलिस को दी। हैरानी है कि पुलिस ने घटना को हल्के में लिया और पीड़ितों की सुध नहीं ली। पुलिस को आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज करने में भी घंटों लग गए। जब आक्रोशित लोग कोतवाली पहुंचे तो तब पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया और उनकी खोजबीन शुरू हुई। ऐसे में पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठ रहे हैं।रात्रि गश्त कर लोगों की सुरक्षा के दावे भी हुई हवाई
पुलिस हमेशा नगर के लोगों की सुरक्षा के लिए रात्रि गश्त के दावे करती है। बीती रात युवक नगर के विभिन्न हिस्सों में उत्पात मचाते हुए दहशत फैलाते रहे लेकिन किसी की नजर उन पर नहीं पड़ी। रात्रि गश्त में तैनात पुलिस कर्मी कहां थे यह कोई नहीं जानता। ऐसे में नगर के लोगों में पुलिस के खिलाफ खासा आक्रोश है।

पीड़ितों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया। कुछ आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है और कुछ की तलाश जारी है। आरोपियों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई होगी।
-देवेंद्र पींचा, एसएसपी, अल्मोड़ा।

Copyright, Uttarakhand First,Design & Develop by Manish Naithani 9084358715 ©2023 All rights reserved. | Newsphere by AF themes.