Haldwani Riots: कुमाऊं कमिश्नर ने डीएम, एसएसपी समेत छह अफसरों को दिया नोटिस, पक्ष और साक्ष्य देने को कहा

1 min read

Haldwani Violence: मलिक के बगीचे में अवैध रूप से बने मदरसे और नमाज स्थल को आठ फरवरी को हटाने गई टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया था। इसमें वाहनों में आग लगा दी गई थी, हमले में पुलिस, निगम आदि के कर्मचारी घायल हो गए थे।

Haldwani Violence magisterial inquiry Kumaon Commissioner gives notice to six officers including DM or SSP

कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को बनभूलपुरा घटना की जांच के संबंध में डीएम, एसएसपी समेत छह अफसरों को नोटिस दिया है। इसमें अधिकारियों को अगले सप्ताह अलग-अलग दिनों में उपस्थित होकर घटना के संबंध में अपना पक्ष और साक्ष्य प्रस्तुत करने के लिए समय दिया गया है।

मलिक के बगीचे में अवैध रूप से बने मदरसे और नमाज स्थल को आठ फरवरी को हटाने गई टीम पर उपद्रवियों ने हमला कर दिया था। इसमें वाहनों में आग लगा दी गई थी, हमले में पुलिस, निगम आदि के कर्मचारी घायल हो गए थे। घटना के बाद मुख्य सचिव राधा रतूड़ी और डीजीपी अभिनव कुमार ने प्रभावित क्षेत्र का निरीक्षण किया था।

इसके बाद मुख्य सचिव राधा रतूड़ी ने मामले की मजिस्ट्रेटी जांच कुमाऊं कमिश्नर को सौंपी थी। इसी जांच के सिलसिले में कुमाऊं आयुक्त ने अधिकारियों को नोटिस दिए हैं। उन्होंने बताया कि डीएम, एसएसपी, नगर आयुक्त, ऊर्जा निगम के अधिशासी अभियंता और बनभूलपुरा थानाध्यक्ष को अगले सप्ताह में अलग-अलग समय देते हुए पक्ष और साक्ष्य देने को कहा गया है। बताया कि अभी आम लोगों में दो व्यक्ति आए थे, पर उनका व्यक्तिगत प्रकरण था। अभी जांच चल रही है, आगे अन्य लोग आ सकते हैं।

अन्य अफसरों को भी बुलाया जाएगा
कुमाऊं कमिश्नर ने बताया कि इसके बाद अन्य अफसरों को भी नोटिस दिया जाएगा। इसमें होमगार्ड कमांडेंट, पीएसी के अधिकारी और दूसरे जिले से अगर फोर्स आयी है तो उनके अधिकारियों को भी बुलाया जाएगा।
Copyright, Uttarakhand First,Design & Develop by Manish Naithani 9084358715 ©2023 All rights reserved. | Newsphere by AF themes.