Nainital News: सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों तक की OPD रहेगी आज बंद, इमरजेंसी में डॉक्टर रहेंगे मौजूद

1 min read

कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी मामले में आईएमए हल्द्वानी की ओर से शनिवार को ओपीडी बंद का आह्वान किया गया है। प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ की ओर से 24 घंटे का कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया है।

OPD of government and private hospitals will remain closed today in nainital
कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी मामले में आईएमए हल्द्वानी की ओर से शनिवार को ओपीडी बंद का आह्वान किया गया है। प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ की ओर से 24 घंटे का कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया है। निजी अस्पतालों के अलावा बेस अस्पताल, महिला अस्पताल के डॉक्टराें ने ओपीडी बंद रखने का निर्णय लिया है। हालांकि इमरजेंसी सेवाएं चलेंगी। वहीं अलावा एनएचएम कार्मिक भी कार्य बहिष्कार पर रहेंगे।

प्रांतीय चिकित्सा स्वास्थ्य सेवा संघ की ओर से मुख्यमंत्री को ज्ञापन भेजे गए ज्ञापन में कहा गया है कि आरजी कर मेडिकल कॉलेज कोलकाता में महिला रेजिडेंट डॉक्टर के खिलाफ दरिंदगी, आंदोलन कर रहे चिकित्सकों पर भीड़ के हमले और बंगाल सरकार की ओर से ठोस कदम नहीं उठाने के विरोध में कार्य बहिष्कार का निर्णय लिया गया है। आईएमए के आह्वान पर सुबह छह बजे से रविवार सुबह छह बजे तक 24 घंटे कार्य बहिष्कार की चेतावनी दी गई है।

आईएमए सचिव डाॅ. प्रदीप कुमार पांडे ने घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए कहा कि डाॅक्टर और मेडिकल स्टाफ की सुरक्षा सुनिश्चित होनी चाहिए। चिकित्सालय और चिकित्सा कर्मियों के लिए जो प्रोटेक्शन एक्ट बना भी है अधिकांश घटनाओं में पुलिस की ओर से अपराधियों पर एक्ट नहीं लगाया जाता है। उन्होंने भविष्य में किसी भी छोटी से छोटी घटना होने पर प्रोटेक्शन एक्ट लगाने की मांग की है।

बताया कि आईएमए की ओर से शनिवार को प्रोटेस्ट यात्रा निकालकर विरोध जताया जाएगा। इसके लिए सभी निजी और सरकारी अस्पतालों के डाॅक्टरों, स्टाफ से भी सहयोग लिया गया है। इधर सुशीला तिवारी अस्पताल के रेजिडेंट डॉक्टरों के भी हड़ताल में शामिल होने की संभावना है। प्राचार्य डॉ. अरुण जोशी ने बताया कि सीनियर डॉक्टरों से सेवा ली जाएगी। फिलहाल ओपीडी खुली रहेगी।

दुष्कर्म एवं जघन्य हत्याकांड के मामले में न्याय की मांग
नैनीताल में डीएसबी परिसर के विद्यार्थियों ने महिलाओं की सुरक्षा के लिए कठोर कानून बनाने की मांग की है। छात्र-छात्राओं ने पश्चिम बंगाल कोतकाता में महिला डॉक्टर के साथ हुए दुष्कर्म एवं जघन्य हत्याकांड के मामले में न्याय की मांग करते हुए विरोध मार्च निकाला। पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अभिषेक मेहरा ने शिक्षको से कहा कि परिसर में ऐसा काउंटर खोला जाए, जिसमें युवतियां गोपनीयता के साथ अपनी शिकायत दर्ज करा सके। इस मौके पर प्रो. गीता तिवारी, प्रो. आरसी जोशी, डॉ. भूमिका, डॉ. हृदयेश, डॉ. मोहित रौतेला, उत्कर्ष बिष्ट आदि मौजूद रहे।

महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने को निकाला कैंडल मार्च
पश्चिम बंगाल में महिला डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने से पूरे देशभर के लोगों में गुस्सा है। भीमताल में शुक्रवार की शाम महिलाओं ने रामलीला मैदान से तिकोनिया तक कैंडल मार्च निकाल महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने की मांग की। साथ ही डॉक्टर के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या करने वालों को गिरफ्तार कर फांसी की सजा देने की मांग की। भाजपा महिला प्रदेश महामंत्री भावना मेहरा और सभासद सुनीता पांडे ने कहा कि महिला डॉक्टर के साथ हुई घटना से महिलाएं और बेटी डरी और सहमी हुई है। उन्होंने कहा कि महिलाओं के साथ इस तरह के अपराधों को अंजाम देने वालों को फांसी की सजा देने की मांग की गई। ताकि किसी महिला और बेटी के साथ ऐसी घटना न घट सके। इस दौरान जया बोहरा, लता पलड़िया, मीनाक्षी भगत, हेमा पढ़ालनी, मीनाक्षी आर्या, ललिता अरगिम, गीता रावत, भावना नौलिया, राधा कुल्याल, देवकी पांडे, नीमा नेगी, अंकिता पवार, पुष्पा मेलकानी, भावना पांडे मौजूद रही।
Copyright, Uttarakhand First,Design & Develop by Manish Naithani 9084358715 ©2023 All rights reserved. | Newsphere by AF themes.