Uttarakhand: हल्द्वानी से स्कूटी चोरी कर पहुंचा अल्मोड़ा, मंदिर में तोड़ा दानपात्र; CCTV की मदद के पकड़ा गया

अल्मोड़ा नगर के पास गंगनाथ मंदिर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। मंदिर से चोरी किए सामान और नकदी के साथ पिथौरागढ़ के धारचूला निवासी युवक को गिरफ्तार किया है।

Police revealed the theft in Gangnath temple Almora

अल्मोड़ा नगर के पास गंगनाथ मंदिर में हुई चोरी का पुलिस ने खुलासा किया है। मंदिर से चोरी किए सामान और नकदी के साथ पिथौरागढ़ के धारचूला निवासी युवक को गिरफ्तार किया है। आरोपी ने हल्द्वानी से स्कूटी चोरी की और इससे अल्मोड़ा पहुंचा। इसके बाद यहां दो मंदिरों के ताले तोड़ दिए।

एसएसपी देवेंद्र पींचा ने बताया कि अल्मोड़ा नगर के पास शैली के उल्का मंदिर और एनटीडी के गंगनाथ मंदिर से चोरी हुई थी। गंगनाथ मंदिर से दानपात्र तोड़ उसमें जमा नकदी के साथ ही सिलिंडर सहित अन्य सामान चोरी हुआ था। मंदिर के पुजारी हेमेंद्र मटियानी ने पुलिस को तहरीर दी थी।

बृहस्पतिवार को पुलिस ने आरोपी संतोष धामी (19) निवासी गलाती, धारचूला, पिथौरागढ़ को गिरफ्तार किया। उसके पास से चुराई गई नकदी, सिलिंडर, रेगुलेटर सहित अन्य सामग्री बरामद हुई। पुलिस ने उसके पास मौजूद स्कूटी यूके 04 वाई 7846 के बारे में जानकारी हासिल की तो वह भी चोरी की निकली। पुलिस के मुताबिक आरोपी कुछ दिन पूर्व पिथौरागढ़ से हल्द्वानी पहुंचा। उसने यहां से स्कूटी चुराई और अल्मोड़ा पहुंचकर मंदिरों में चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया। आरोपी ने पूछताछ में बताया कि उसने पहले शैल के उल्का देवी मंदिर में ताले तोड़े और फिर गंगनाथ मंदिर में दानपात्र तोड़ते हुए चोरी की। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है।
पिथौरागढ़ में पुलिस लाइन के मंदिर में भी की चोरी
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने कुछ दिन पूर्व पिथौरागढ़ पुलिस लाइन में स्थापित मंदिर में भी चोरी की थी। यहां चोरी के बाद वह हल्द्वानी पहुंचा।

उल्का देवी मंदिर में लगे सीसीटीवी फुटेज से आया पकड़ में
पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पहले शैल के उल्का देवी मंदिर के ताले तोड़े। जब वह भीतर के कक्ष के ताले तोड़ने में सफल नहीं हुआ तो उसने एनटीडी के गंगनाथ मंदिर का रुख किया। उल्का देवी मंदिर में ताले टूटने की सूचना पर जब पुलिस ने यहां लगे सीसीटीवी खंगाले तो आरोपी का पता चला। जब वह पकड़ में आया तो पूछताछ में गंगनाथ मंदिर में हुई चोरी की घटना में उसके शामिल होने का पता चला।

Copyright, Uttarakhand First,Design & Develop by Manish Naithani 9084358715 ©2023 All rights reserved. | Newsphere by AF themes.